PRIMARY KA MASTER : शिक्षक और कर्मचारी भर्ती पर आज लगेगी अंतिम मुहर

 प्रयागराज : इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में शिक्षक और कर्मचारी भर्ती समेत कई अन्य महत्वपूर्ण मसलों पर सोमवार को फैसला होगा। कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कार्य परिषद की बैठक बुलाई गई है। यहां लिए गए निर्णयों पर अंतिम मुहर लगने के बाद अगली प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।


पिछले दिनों एकेडमिक काउंसिल की बैठक में कुल 595 पदों पर शिक्षकों की भर्ती के रोस्टर और नियुक्ति के लिए स्क्रीनिंग क्राइटेरिया पर काउंसिल ने मुहर लगा दी है। इसमें असिस्टेंट प्रोफेसर के सर्वाधिक 357, एसोसिएट प्रोफेसर के 168 और प्रोफेसर के 70 पद हैं। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के रेगुलेशन 2018 के आधार पर यह नियुक्ति की जाएगी। नियुक्ति के लिए पीएचडी अनिवार्य है। असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति के लिए नेट आधारित लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करना होगा। इसके अलावा नान टीचिंग के 1389 पदों के सापेक्ष रिक्त 620 पदों पर भी फैसला लिया जा सकता है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के ज्वाइंट सेक्रेटरी डाक्टर जितेंद्र कुमार त्रिपाठी के प्रस्ताव पर हंिदूी टाइपिस्ट और हंिदूी अनुवादक एवं हंिदूी अधिकारी के पद पर नियुक्ति को लेकर भी निर्णय लिया जाएगा।


Primary ka master, primary ka master current news, Primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ