69000 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत विद्यालय आवंटित न होने वाले शिक्षकों की मांगी सूचना

 गोरखपुर: 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत प्रथम एवं द्वितीय चरण की काउंसिलिंग में अर्ह पाए जाने के उपरांत नियुक्त जिन अध्यापकों को विद्यालय आवंटित नहीं किया गया था उनकी सूचना बेसिक शिक्षा परिषद ने तत्काल उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। परिषद ने चेताया है कि यदि किसी अनर्ह अभ्यर्थी को विद्यालय आवंटित होता है तो इसकी जिम्मेदारी बीएसए की होगी।


जनपद में प्रथम व द्वितीय काउंसिलिंग में छह लोगों को नियुक्ति पत्र मिलने के बाद विद्यालय आवंटित नहीं हुआ था। वजह है इनमें से तीन को विसंगति के कारण तथा शेष तीन जो दूसरे विभाग के थे और विद्यालय आवंटन की तिथि समाप्त होने के बाद बीएसए कार्यालय आकर ज्वाइन किए थे। जिसके कारण उनका विद्यालय आवंटित नहीं हो सका था।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आरके सिंह ने बताया कि सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने प्रथम एवं द्वितीय चरण की काउंसिलिंग में अर्ह पाए जाने के बाद भी नियुक्त जिन शिक्षकों को विद्यालय आवंटित नहीं हुआ था उसकी सूचना मांगी थी। सूचना कारण सहित भेज दी गई है।

Primary ka master, primary ka master current news, Primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ