900 केंद्रों पर होगी एडेड जूनियर हाईस्कूलों की शिक्षक भर्ती परीक्षा, 3.35 लाख ने किया अंतिम रूप से आवेदन

 एडेड जूनियर हाईस्कूल शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा की तारीख जल्द घोषित हो सकती है। मंडल मुख्यालयों पर परीक्षा कराने के लिए केंद्र निर्धारण करीब पूरा हो चुका है। लगभग 900 केंद्रों पर परीक्षा कराने की तैयारी है। इसके लिए पंचायत चुनाव के बाद व यूपी बोर्ड परीक्षा से पहले की तारीख तय हो सकती है।



इस भर्ती की लिखित परीक्षा 18 अप्रैल को प्रस्तावित थी, लेकिन ठीक दूसरे दिन पंचायत चुनाव होने से कई जिलाधिकारियों ने परीक्षा टालने का अनुरोध किया। शासन ने छह अप्रैल को ही भर्ती की लिखित परीक्षा स्थगित कर दी थी। उस समय तक यूपी बोर्ड परीक्षा की तारीखें तय नहीं थीं इसलिए परीक्षा की नई तारीख प्रस्तावित नहीं की जा सकी। बोर्ड परीक्षा आठ से 28 मई तक होने का कार्यक्रम जारी हो गया है। इसी मुताबिक भर्ती की परीक्षा संस्था भी बोर्ड इम्तिहान से पहले लिखित परीक्षा कराने का प्रस्ताव शासन को भेज रही है। माना जा रहा है कि शासन से अनुमति मिल जाएगी।

परीक्षा के लिए केंद्र निर्धारण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। 3.35 लाख परीक्षार्थियों के लिए मंडल मुख्यालयों पर करीब 900 केंद्र बनाए गए हैं। लिखित परीक्षा की तारीख घोषित होने के बाद केंद्रों की अधिकृत संख्या जारी की जाएगी। उसके बाद प्रवेशपत्र वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। इस संबंध में परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय तैयारियां कर रहा है। ज्ञात हो कि प्रदेश के 3049 अशासकीय सहायताप्राप्त (एडेड) जूनियर हाईस्कूलों की शिक्षक भर्ती में प्रधानाध्यापक के 390 व सहायक अध्यापक के 1504 सहित 1894 पदों के लिए लिखित परीक्षा होनी है। इसके लिए करीब 3.35 लाख अभ्यर्थियों ने अंतिम रूप से आवेदन किया है।

एडेड जूनियर हाईस्कूलों में भर्ती का मामला, प्रदेश में कुछ जिलों को छोड़ अधिकांश का केंद्र निर्धारण पूरा
Primary ka master, primary ka master current news, primaryrimarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet,updatemarts

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ