Type Here to Get Search Results !

टीईटी (UPTET) और डीएलएड पर नहीं हो सका निर्णय, शासन में लंबित है दोनों परीक्षा कराने का प्रस्ताव

लखनऊ। राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2020 और डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन (डीएलएड )-2020 कराने पर जेसिक शिक्षा विभाग कोई निर्णय नहीं कर सका। परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से 2020 की लंबित दोनों परीक्षाएं कराने का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है।


टीईटी की परीक्षा हर साल कराई जाती है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने टीईटी 2020 कराने का प्रस्ताव शासन को भेजा था। वहीँ प्राधिकारी की ओर से डीएलएड 2020 कराने का भी प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। लाखों अभ्यर्थियों को दोनों प्रमुख परीक्षाओं के आयोजन का इंतजार है। उधर, लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से कोरोना काल में लगातार दूसरे वर्ष बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन कराया जा रहा है। उधर, जानकारों का मानना है कि अप्रैल में पंचायत चुनाव होने के कारण अब मई में हो टीईटी-2020 और डीएलएड-2020 परीक्षा कराई जा सकेगी। चतुर्वेदी ने बताया कि शासन से मंजूरी मिलने के बाद ही परीक्षा का कार्यक्रम घोषित हो सकेगा।


Primary ka master, primary ka master current news, primaryrimarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet,updatemarts

Tags

Top Post Ad

Below Post Ad