बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए 15 मार्च तक करें आवेदन

 लखनऊ : लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में आवेदन के लिए अभ्यर्थियों के पास 15 मार्च तक का मौका है। अभ्यर्थी विवि की वेबसाइट https://www.lkouniv.ac.in पर जाकर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।



16 से 22 मार्च के मध्य विलंब शुल्क के साथ आवेदन किए जा सकेंगे। विवि के प्रवक्ता डा. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि 10 मई से प्रवेश पत्र डाउनलोड किए जा सकेंगे। वहीं, परीक्षा 19 मई को प्रस्तावित है। 20 से 25 जून के बीच प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित किया जाएगा। 12 जुलाई से काउंसिलिंग प्रस्तावित है। आवेदन लविवि की वेबसाइट पर किए जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि प्रवेश परीक्षा के लिए सामान्य वर्ग के लिए 1,500 रुपये और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए साढ़े सात सौ रुपये निर्धारित किए गए हैं। इस बार प्रवेश परीक्षा में प्रदेश के लगभग 2,900 कालेजों की दो लाख 40 हजार सीटों पर दाखिले लिए जाएंगे। प्रवक्ता डा. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि पीएचडी प्रवेश प्रक्रिया 2020- 21 से शुरू होगी। प्रवेश प्रक्रिया पीएचडी अध्यादेश 2020 के आधार पर कराई जाएगी।
Primary ka master, primary ka master current news, primaryrimarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet,updatemarts

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ