Junior में पांच Shikshak, गणित के सामान्य सवाल का नहीं दे सके उत्तर, सीडीओ ने हैरत जताई

अमरोहा। जूनियर हाईस्कूलों मेंShiksha की गुुणवत्ता में सुधार नहीं आ सका है। Shikshak भी गणित के सामान्य सवाल को हल नहीं कर सके। सीडीओ ने इस पर नाराजगी जताई। कहा कि बच्चों को कैसे पढ़ाते हैं। गणित की सामान्य जानकारी तक नहीं है। इसके बाद उन्होंने खुद सवाल को हल कर के बताया। सीडीओ ने बीएसए से नियमित निरीक्षण के निर्देश दिए हैं।


सीडीओ Chandrashekhar शुक्ल मंगलवार को दोपहर में कार्यालय से बाहर निकले। वह परियोजना निदेशक (डीआरडीए) के साथ खालकपुर जूनियर हाईस्कूल में पहुंचे। प्रधानाध्यापक समेत पांच Shikshak मौजूद मिले, जिसमें तीन महिला Shikshak भी रहीं। इस दौरान कक्षा सात के विद्यार्थियों को पढ़ाया जा रहा था। सीडीओ ने गणित के सामान्य सवाल प्रभाज (फ्रेक्शन) के बारे में पूछा। उन्होंने श्याम पट्ट पर लिखा कि 12 मीटर लट्ठ का एक बटा चार हिस्सा पानी और एक बटा तीन भाग कीचड़ में है। इसके बाद कितना मीटर लट्ठ बचा है। इस सवाल का कोई भी Shikshak उत्तर नहीं बता सका। Shikshakों पर हैरत जताई। इसके बाद सीडीओ ने गणित के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि पांच मीटर हिस्सा शेष बचा है। इसके अलावा कूबी, दुर्गापुर के स्कूल का जायजा लिया। बच्चों से जानकारी हासिल की। इसके बाद गफूरपुर स्कूल में पहुंचे। यहां पर Shikshakों के पढ़ाने का तरीका सही मिला।

Primary ka master, primary ka master current news, primaryrimarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ